सात खबरें……..देश भर

                       

मुख्य समाचार..

.
१.कानपुर में आठ पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार.

२. भारतीय नौसेना का 5 मई से शुरू समुद्र सेतु अभियान समाप्त.तीन देशों से लगभग 4000 सैनिक वापस लौटे

.
३.अमेरिका के प्रतिष्ठित मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) के शोधकर्ताओं के अध्ययन मॉडल के मुताबिक अगर कोविड-19 (Covid-19) का टीका या दवा विकसित नहीं हुआ तो 2021 की सर्दियों के अंत तक भारत में रोजाना संक्रमण के 2.87 लाख नए मामले सामने आ सकते हैं।

४. 81 साल के वरिष्ठ अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन जगदीप का देहांत . बुधवार शाम मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली. जगदीप कैंसर से पीड़ित थे.

५.विश्व स्वास्थ्य संगठन ( ने मंगलवार को यह स्वीकार किया कि इस बात के सबूत मिल रहे हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण हवा से भी फैल सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है कि सार्वजनिक जगहों पर, ख़ासकर भीड़भाड़ वाली, कम हवा वाली और बंद जगहों पर हवा के ज़रिए वायरस फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. हालांकि इन सबूतों को इकट्ठा करने और समझने की ज़रूरत है. हम ये काम जारी रखेंगे. उधर हैदराबाद स्थित ‘सीएसआईआर-सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी’ (सीसीएमबी) के निदेशक राकेश मिश्रा ने कहा कि इसका मतलब यह है कि लोगों को अधिक समय तक मास्क पहनना चाहिए और वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसी अन्य सावधानी बरतना जारी रखना चाहिए।

६. चीन भारत सीमा पर बनाये जा रहे लगभग तीन किलोमीटर बफर ज़ोन में आइ टी बी पी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) और चाइनीज़ बॉर्डर डिफेंस रेजीमेंट को तैनात किया जा सकता है. यह माना जाता है कि सेना के लिए सीमायें निश्चित होती हैं.

७. कब तक चलेगा Online Classes  का खेल…छोटे बच्चों पर पड़ सकता है दुष्प्रभाव.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *